Bollywood Flashback Akshay Kumar Special: 20 साल पहले Sunny Deol के इस गलत फैसले ने बचाया Akshay Kumar का करियर

जानिए कैसे सनी देओल की एक गलती ने बचा लिया अक्षय कुमार का करियर

Bollywood Flashback Akshay Kumar Special: फ़िल्मी सितारों की जिंदगी में कई बार ऐसा समय आता है जब वह गलत और सही का चुनाव ठीक ढंग से नहीं कर पाते. बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ भी ऐसा ही हुआ है. एक नहीं बल्कि कई बार इनके साथ ऐसा हुआ है जब इन्होने गलत फिल्मों को चुना और नतीजा यह निकला कि इनकी लगातार कई फ़िल्में फ्लॉप साबित हुईं.

साल 1996 में रिलीज़ हुई खिलाड़ियों का खिलाड़ी (Khiladiyon Ka Khiladi) के बाद इनकी 14 फ़िल्में लगातार फ्लॉप साबित हुई थी. अक्षय कुमार ने खुद कई इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया है कि उन्हें लगा था कि उनका करियर ख़त्म होने वाला है. लेकिन उसी दौरान सनी देओल (Sunny Deol) के एक गलत फैसले की वजह से अक्षय कुमार का करियर बच गया.

Bollywood Flashback Dharmendra Special: जब धर्मेंद्र के गुस्से का शिकार हुए Amitabh Bachchan, फिर हुआ कुछ ऐसा…

Bollywood Flashback Akshay Kumar Special

जी हां, करीब 20 साल पहले दिसंबर 1999 में अक्षय कुमार की फिल्म जानवर (Jaanwar 1999) रिलीज़ हुई थी. फिल्म ऑडियंस को काफी पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी. इस फिल्म को करीब 6.25 करोड़ रूपये के बजट में बनाया गया था और इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 10.64 करोड़ रूपये की कमाई की थी. साथ ही इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 18.29 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था.

Top 10 Bollywood Stars Comeback akshay kumar jaanwar

बहुत कम लोग जानते हैं कि जानवर फिल्म के डायरेक्टर सुनील दर्शन (Suneel Darshan) ने यह फिल्म सनी देओल (Sunny Deol) को ध्यान में रखकर लिखी थी. लेकिन जब सनी देओल को इस फिल्म की फाइनल स्क्रिप्ट सुनाई गई तो उन्हें यह पसंद नहीं आई और उन्होंने इस फिल्म के लिए मना कर दिया. आखिरकार यह फिल्म अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की झोली में आ गिरी.

Bollywood Flashback Shah Rukh Khan Special: वो फिल्म जिसे Akshay और Salman ने किया रिजेक्ट, उसी ने बना दिया Shahrukh का करियर

क्योंकि इससे पहले अक्षय की 14 फ़िल्में लगातार फ्लॉप रही थी इसलिए अक्षय ने इस फिल्म के लिए बहुत मेहनत की जो उनके किरदार में साफ़ नजर आती है. बता दें, इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty), करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor), मोहनीश बहल (Mohnish Bahl), आसुतोष राणा (Ashutosh Rana) और शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) जैसे कई बड़े एक्टर्स शामिल थे.

बताया जाता है यह फिल्म देश के 25 शहरों के सिनेमाघरों में लगातार 100 दिनों तक चली थी. अक्षय कुमार अपने कई इंटरव्यू में यह भी बता चुके हैं कि जानवर (Jaanwar 1999) उनकी सबसे फेवरेट फिल्म है.

Special Request

दोस्तों, आपको अक्षय कुमार की कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद है? कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दें. जानकरी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना बिलकुल ना भूलें, धन्यवाद.

Founder & Author : My name is Deepak Giri & I am from New Delhi, India. Filmi FryDay is your one stop shop for everything Entertainment.

Leave a Comment