Jigarthanda Movie Facts and Its All 3 Remakes – Gaddalakonda Ganesh, Bachchan Pandey | Siddharth, Varun Tej, Akshay Kumar

-: Film Ek Remake Anek :-

Jigarthanda Movie Facts and Its All 3 Remakes: दोस्तों, ‘फिल्म एक रीमेक अनेक’ सेक्शन की अगली पोस्ट लेकर हम आपके सामने फिर से हाजिर हैं. आज की पोस्ट में हम Tamil फिल्म Jigarthanda से जुड़े Unknown Facts, Box Office Performance, Records और इस फिल्म के सभी Remake Versions के बारे में बात करेंगे. तो आइये सबसे पहले ‘जिगरठण्डा’ फिल्म के बारे में बात करते हैं.

‘जिगरठण्डा’ Tamil लैंग्वेज में बनी एक Action-Crime-Comedy फिल्म थी जो 1 अगस्त 2014 में रिलीज़ हुई थी. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का प्लाट काफी हद तक 2006 में रिलीज़ हुई South Korean फिल्म A Dirty Carnival से इंस्पायर्ड था.

जिगरठंडा फिल्म का डायरेक्शन साउथ फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर Karthik Subbaraj ने किया था जो जिगरठण्डा के अलावा कई फिल्में बना चुके हैं. ‘जिगरठण्डा’ फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो इस फिल्म में Siddharth, Bobby Simha और Lakshmi Menon मेन रोल में नजर आये थे.

You can watch video also

Jigarthanda Movie Facts and Its All 3 Remakes

दोस्तों, फिल्म में Bobby Simha ने Sethu नाम के एक गैंगस्टर का रोल प्ले किया था जिसके लिए उन्हें Filmfare की तरफ से अवॉर्ड भी दिया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉबी से पहले इस रोल के लिए Vijay Sethupati से कांटेक्ट किया गया था लेकिन वो अपनी बाकि फिल्मों में बिजी होने की वजह से इसके लिए डेट्स नहीं निकाल पाए थे.

सुपरस्टार Rajinikanth साहब को ये फिल्म काफी पसंद आई थी. एक इंटरव्यू में उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर Karthik Subbaraj की जमकर तारीफ की थी और उन्होंने ये भी कहा था कि अगर कार्तिक गैंगस्टर वाला रोल उन्हें ऑफर करते तो वो जरूर हां कर देते.

इस फिल्म को मैक्सिमम क्रिटिक्स की तरफ से पॉजिटिव रिव्यू मिले थे. साथ ही पॉपुलर वेबसाइट IMDB ने इस फिल्म को 8.3/10 की जबरदस्त रेटिंग दी हुई है. इन सब के अलावा ये फिल्म ऑडियंस को भी खूब पसंद आई थी.

इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस की बात करें तो फिल्म का बजट करीब 10 करोड़ रूपये के आस पास था. फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 45 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का बिज़नेस किया था. इसके साथ ही बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को Superhit डिक्लेअर किया गया था. इतना ही नहीं ये फिल्म साल 2014 की Most Profitable फिल्मों में से एक थी.

Zakhmi Police – Kaakha Kaakha Movie Facts and Its All 4 Remakes – Force, Gharshana, Dandam Dashagunam | Suriya | John Abraham | Venkatesh | Chiranjeevi Sarja

दोस्तों, बॉक्स ऑफिस पर तो ये फिल्म सक्सेसफुल रही ही साथ ही ढेर सारे अवॉर्ड जीतने में भी आगे रही. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 44 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 17 अवॉर्ड जीते थे.

दोस्तों, इस फिल्म को Telugu लैंग्वेज में डब भी किया गया था. तेलुगु में ये फिल्म Chikkadu Dorakadu नाम से रिलीज़ हुई थी और वहां भी इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. साथ ही ये सिद्धार्थ के करियर की पहली ऐसी फिल्म भी थी जो तेलुगु लैंग्वेज में डब की गई थी.

Telugu लैंग्वेज में डब होने के बावजूद इस फिल्म को Telugu भाषा में रीमेक भी किया गया था. इसके साथ ही Telugu के अलावा इस फिल्म का रीमेक Kannada भाषा में भी बन चुका है. इतना ही नहीं Akshay Kumar को लेकर इस फिल्म का रीमेक अब Bollywood में भी रिलीज़ किया जा रहा है.

दोस्तों, अब जिगरठण्डा फिल्म के इन सभी रीमेक्स वर्जन के बारे में बात करते हैं.

Jigarthanda (2014) Movie Remade Into 3 Languages – Complete List

Jigarthanda (2016)

सबसे पहले जिगरठण्डा फिल्म का रीमेक साल 2016 में Kannada लैंग्वेज में बनाया गया था. Kannada में ये फिल्म Jigarthanda नाम से ही रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Rahul, Samyukta Hornad और P. Ravishankar मेन रोल में नजर आये थे. इस फिल्म को Kannada सुपरस्टार Sudeep ने प्रोड्यूस किया था.

इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से कुछ खास अच्छे रिव्यू नहीं मिल पाए थे. साथ ही ऑडियंस ने फिल्म इस फिल्म को ज्यादा अच्छा रिस्पोंस नहीं दिया था. इन सब की वजह से बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.

Nuvvostanante Nenoddantana Movie Facts and All 9 Remakes – Ramaiya Vastavaiya, Tera Mera Ki Rishta | Siddharth, Girish, Jimmy

Gaddalakonda Ganesh (2019)

Kannada रीमेक के बाद साल 2019 में Jigarthanda फिल्म का रीमेक Telugu लैंग्वेज में भी बनाया गया था. तेलुगु भाषा में ये फिल्म गद्दालाकोंडा गणेश नाम से रिलीज़ हुई थी. फिल्म में Varun Tej, Atharvaa और Pooja Hegde मेन रोल में नजर आये थे. पहले ये फिल्म Valmiki नाम से रिलीज़ होने वाली थी लेकिन इसके टाइटल को लेकर काफी टाइम तक विवाद रहा था. कोर्ट मामलों के चलते फिल्म का टाइटल बदलकर Gaddalakonda Ganesh कर दिया गया.

इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से मिक्स रिव्यू मिले थे. वरुण तेज की परफॉरमेंस को उस टाइम काफी तारीफ मिली थी. ऑडियंस को ये फिल्म काफी पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर Hit रही थी. इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस की बात करें तो फिल्म का कुल बजट करीब 25 करोड़ रूपये के आस पास था जबकि फिल्म ने वर्ल्डवाइड 42 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का बिज़नेस किया था.

दोस्तों, Goldmines Telefilms ने इस फिल्म को हिंदी में सेम नेम से डब भी किया था जिसका प्रीमियर हाल ही में Dhinchaak TV पर किया गया था. इस फिल्म को टीवी पर भी काफी अच्छा रिस्पोंस मिला है.

Vaastav Movie Facts and All 3 Remakes: Bhavani | Bhagavan Dada | Don Chera | Sanjay Dutt

Bachchan Pandey (2022)

दोस्तों, Kannada और Telugu रीमेक के बाद जिगरठण्डा का रीमेक Bollywood में बनाया गया. ये फिल्म Bachchan Pandey नाम से 2022 में रिलीज़ हुई थी जिसमे Akshay Kumar, Arshad Warsi, Kriti Sanon और Jacqueline Fernandez नजर आये थे. इस फिल्म का डायरेक्शन Farhad Samji ने किया था जो इससे पहले अक्षय कुमार के साथ Housefull 4 भी बना चुके हैं.

बच्चन पांडे फिल्म की बात करें तो पहले ये फिल्म 25 दिसंबर 2020 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज़ होने वाली थी. क्योंकि क्रिसमस 2020 पर Aamir Khan की फिल्म Laal Singh Chaddha की रिलीज़ डेट पहले से ही फिक्स थी. इसलिए आमिर ने अक्षय से रिक्वेस्ट की थी कि वो अपनी फिल्म की रिलीज़ डेट आगे बढ़ा लें.

इसके बाद अक्षय ने अपनी फिल्म बच्चन पांडे की रिलीज़ आगे बढ़ाकर 22 जनवरी 2021 कर दी थी. लेकिन लगातार कोरोना वायरस की प्रॉब्लम की वजह से इस फिल्म की शूटिंग काफी डिले हो गई.

आख़िरकार फिल्म रिलीज़ हुई लेकिन ऑडियंस को जुटाने में कामयाब नहीं हो पाई. करीब 180 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर में 73 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था. बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म बुरी तरह से डिजास्टर साबित हुई.

Special Request

इनमे से आपने कौन-कौन सी फिल्में देखी हैं और किसकी परफॉरमेंस आपको सबसे ज्यादा पसंद आई है. कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

Founder & Author : My name is Deepak Giri & I am from New Delhi, India. Filmi FryDay is your one stop shop for everything Entertainment.

Leave a Comment