Hello Brother Movie Interesting Facts in Hindi: Salman Khan की फिल्म हैलो ब्रदर से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातें

15 Mind Blowing & Interesting Facts about Hello Brother 1999 in Hindi

Hello Brother Movie Interesting Facts in Hindi: आज की इस पोस्ट में हम सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘हैलो ब्रदर’ (Hello Brother) से जुड़ी 15 अनसुनी और रोचक बातों के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे. उम्मीद है इनके बारे में आप बिलकुल नहीं जानते होंगे.

Hello Brother Movie Star Cast
Salman Khan as Hero
Arbaaz Khan as Inspector Vishal
Rani Mukerji as Rani
Shakti Kapoor as Khanna
Johnny Lever as Havaldar Hatela

Directed by Sohail Khan
Produced by Sohail Khan & Bunty Walia

Music by Sajid-Wajid & Himesh Reshammiya

You can watch video also

Hello Brother Movie Interesting Facts In Hindi, Budget, Box Office, Trivia Revisit, Unknown Facts, Salman Khan | Arbaaz Khan | Rani Mukerji

1. ‘हैलो ब्रदर’ (Hello Brother) 10 सितंबर 1999 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म का निर्देशन सोहेल खान (Sohail Khan) ने किया था. इसके अलावा फिल्म को सोहेल खान (Sohail Khan) और बंटी वालिया (Bunty Walia) ने मिलकर प्रोड्यूस किया था.

2. फिल्म में सलमान खान (Salman Khan), अरबाज खान (Arbaaz Khan), रानी मुखर्जी (Rani Mukerji), शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) और जॉनी लीवर (Johnny Lever) सहित कई बड़े सितारे शामिल थे.

3. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एवरेज रही थी. आइये इस फिल्म के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में चर्चा करते हैं.

Hello Brother Budget : 9 करोड़ रूपये
Hello Brother Box Office Collection (India) : 10.67 करोड़ रूपये
Hello Brother Box Office Collection (Worldwide) : 21.10 करोड़ रूपये

4. इस फिल्म का म्यूजिक उस साल काफी पॉपुलर हुआ था. फिल्म में कुल 6 गाने थे और सभी गाने सुपरहिट हुए थे. इस फिल्म का संगीत साजिद-वाजिद (Sajid-Wajid) और हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने मिलकर कंपोज़ किया था.

Salman Khan’s Bajrangi Bhaijaan Movie Facts In Hindi: बजरंगी भाईजान फिल्म से जुड़ी 23 अनसुनी और रोचक बातें

5. यह सोहेल खान के निर्देशक के तौर पर तीसरी फिल्म थी. इससे पहले इन्होने सलमान खान को लेकर फिल्म ‘औजार’ (Auzaar) बनाई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. दूसरी बार भी सोहेल ने सलमान को लेकर ही फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ (Pyaar Kiya To Darna Kya) बनाई थी. लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी.

6. ‘हैलो ब्रदर’ की कहानी साल 1992 में रिलीज़ हुई मलयालम फिल्म ‘आयुष्कलम’ (Aayushkalam) की कहानी से प्रेरित थी. इतना ही नहीं ‘आयुष्कलम’ फिल्म की कहानी भी साल 1990 में रिलीज़ हुई हॉलीवुड फिल्म ‘हार्ट कंडीशन’ (Heart Condition) की कहानी से प्रेरित थी.

7. साल 1994 में ‘हैलो ब्रदर’ (Hello Brother) नाम से एक फिल्म तेलुगू भाषा में पहले ही बन चुकी थी, जिसमे लीड रोल नागार्जुन (Nagarjuna) ने निभाया था. हालांकि उस फिल्म का इस फिल्म की कहानी से कोई संबंध नहीं था. दोनों ही फ़िल्में अलग-अलग केटेगरी की थीं.

8. इस फिल्म से सलमान खान ने अपना सिंगिंग डेब्यू किया था. इस फिल्म का गाना ‘चांदी की डाल पर सोने का मोर’ सलमान खान ने खुद गाया था.

Pyaar Kiya To Darna Kya Movie Facts In Hindi: Salman Khan की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से जुड़ी 17 अनसुनी और रोचक बातें

9. इस फिल्म में अरबाज खान (Arbaaj Khan) की जगह सबसे पहले संजय दत्त (Sanjay Dutt) को लिया जाना था लेकिन बाद में यह आईडिया ड्राप कर दिया गया.

10. ‘हैलो ब्रदर’ भारत के साथ-साथ कनाडा में भी रिलीज़ हुई थी. लेकिन वहां भी यह फिल्म कामयाब नहीं हो पाई.

11. इस फिल्म को लेकर रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने एक बार खुलासा किया था कि यह उनके करियर की सबसे ख़राब चॉइस थी.

12. रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) की जगह फिल्म में लीड एक्ट्रेस के लिए करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) से बात की गई थी लेकिन उन्होंने इस रोल के लिए मना कर दिया था.

Salman Khan Remake Movies: साउथ की रीमेक हैं सलमान खान की ये 10 पॉपुलर फिल्में

13. सलमान खान के पिता सलीम खान (Salim Khan) को इस फिल्म के कुछ फनी डायलॉग्स पसंद नहीं आये थे. यही वजह थी कुछ डायलॉग सलमान को फिल्म से हटाने पड़े थे.

14. एक बार कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो में सलमान खान ने अपने भाई अरबाज और सोहेल के सामने खुद इस फिल्म का मजाक उड़ाया था और फिल्म को फ्लॉप बताया था.

15. यह सलमान खान और उनके भाई अरबाज खान की जोड़ी में बनी दूसरी फिल्म थी. इससे पहले ये दोनों सोहेल खान के ही निर्देशन में बनी फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में पहली बार साथ में नजर आये थे. इन दोनों फिल्मों के अलावा सलमान और अरबाज को एक साथ फिल्म ‘गर्व’ और ‘दबंग’ फ्रेंचाइजी में भी एक साथ देखा गया है.

Special Request

दोस्तों, हैलो ब्रदर फिल्म से जुड़ी ये जानकारी आपको कैसी लगी? कमेंट में अपनी राय जरूर दें. जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना बिलकुल ना भूलें, धन्यवाद.

Founder & Author : My name is Deepak Giri & I am from New Delhi, India. Filmi FryDay is your one stop shop for everything Entertainment.

Leave a Comment