U Turn Movie Facts and Its All 5 Remakes – Careful, Flyover | Shraddha, Samantha, Bhoomika, Aadhi, Alaya

-: Film Ek Remake Anek :-

U Turn Movie Facts and Its All 5 Remakes: दोस्तों, ‘फिल्म एक रीमेक अनेक’ सेक्शन की अगली पोस्ट लेकर हम आपके सामने फिर से हाजिर हैं. आज की पोस्ट में हम Kannada फिल्म U Turn की Box Office Performance, Records, Awards और इस फिल्म के सभी Remake Versions के बारे में बात करेंगे. तो आइये सबसे पहले ‘U Turn’ फिल्म के बारे में बात करते हैं.

‘U Turn’ Kannada लैंग्वेज में बनी एक Supernatural Thriller फिल्म थी जो 20 May 2016 में रिलीज़ हुई थी. U Turn फिल्म का डायरेक्शन Pawan Kumar ने किया था. ‘U Turn’ फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो इस फिल्म में Shraddha Srinath, Roger Narayan, Radhika Chetan और Dileep Raj जैसे कई एक्टर्स नजर आये थे.

U Turn Movie Facts and Its All 5 Remakes

इस फिल्म को मैक्सिमम क्रिटिक्स की तरफ से हाइली पॉजिटिव रिव्यू मिले थे. साथ ही पॉपुलर वेबसाइट IMDB पर भी इस फिल्म को 7.4/10 की अच्छी खासी रेटिंग मिली हुई है. इन सब के अलावा ये फिल्म ऑडियंस को भी खूब पसंद आई थी.

इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस की बात करें तो फिल्म का बजट करीब 2.5 करोड़ रूपये के आस पास था. फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का बिज़नेस किया था.

इसके साथ ही बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को Superhit डिक्लेअर किया गया था. दोस्तों, बॉक्स ऑफिस पर तो ये फिल्म सक्सेसफुल रही ही साथ ही कई अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. इस फिल्म को उस साल अलग-अलग केटेगरी में 10 नॉमिनेशन मिले थे जिनमे से इस फिल्म ने 3 अवॉर्ड मिले थे.

You can watch video also

Policewala Gunda 3 – Saamy Movie Facts and Its All 4 Remakes – Lakshmi Narasimha | Barood | Ayya | Policegiri

दोस्तों, इन सब के अलावा U Turn Kannada फिल्म इंडस्ट्री की उन फिल्मों में से एक है जिसके अभी तक सबसे ज्यादा रीमेक बनाए जा चुके हैं. वैसे तो इस फिल्म के अभी तक Malayalam, Telugu और Bengali के अलावा Sri Lanka और Philippines को मिलाकर टोटल 5 रीमेक बनाए जा चुके हैं. जबकि Hindi, Chinese, Thai, Marathi और Gujarati को मिलाकर अभी और 6 रीमेक बनाये जाने बाकी हैं.

दोस्तों, आइये अब U Turn फिल्म के इन सभी रीमेक्स वर्जन के बारे में बात करते हैं.

U Turn (2016) Movie Remade Into 6 Languages – Complete List

Careful (2017)

सबसे पहले U Turn फिल्म का रीमेक साल 2017 में Malayalam लैंग्वेज में बनाया गया था. Malayalam में ये फिल्म Careful टाइटल के साथ रिलीज़ की गई थी. फिल्म में Sandhya Raju, Saiju Kurup, Vijay Babu और Parvathy Nambiar जैसे कई एक्टर्स नजर आये थे.

इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से कुछ खास अच्छे रिव्यू नहीं मिल पाए थे. साथ ही ऑडियंस ने फिल्म इस फिल्म को ज्यादा अच्छा रिस्पोंस नहीं दिया था. इन सब की वजह से बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.

Jigarthanda Movie Facts and Its All 3 Remakes – Gaddalakonda Ganesh, Bachchan Pandey | Siddharth, Varun Tej, Akshay Kumar

U Turn (2018)

Malyalam रीमेक के बाद साल 2018 में U Turn फिल्म का दूसरा रीमेक Telugu लैंग्वेज में भी बनाया गया था. ये फिल्म भी U Turn नाम से रिलीज़ की गई थी और इसे Telugu लैंग्वेज के साथ-साथ Tamil लैंग्वेज में भी एक ही साथ रिलीज़ किया गया था. इस फिल्म में Samantha, Aadhi Pinisetty, Rahul Ravindran और Bhumika Chawla मेन रोल में नजर आये थे. एक बात और इस फिल्म का डायरेक्शन ओरिजिनल फिल्म के डायरेक्टर Pawan Kumar ने ही किया था.

वैसे तो इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से मिक्स रिव्यू मिले थे. लेकिन थियेटरों में ये फिल्म ऑडियंस को जुटाने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाई. इसका सबसे बड़ा कारण था इसके साथ रिलीज़ हुई Naga Chaitanya की Telugu फिल्म Shailaja Reddy Alludu जोकि यू टर्न के साथ ही रिलीज़ हुई थी.

इतना ही नहीं यू टर्न के तमिल वर्जन के साथ भी Sivakarthikeyan की Tamil फिल्म Seemaraja रिलीज़ हुई थी. इसलिए तेलुगु और तमिल दोनों वर्जन में ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. हालांकि बाद में ये फिल्म टीवी पर खूब पसंद की गई थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म सक्सेसफुल नहीं हो पाई.

बाद में इस फिल्म को U Turn नाम से ही Hindi में भी डब किया गया था. हालांकि हिंदी ऑडियंस की तरफ से इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था. हिंदी वर्जन में ये फिल्म आपको Goldmines वालों के ऑफिसियल YouTube Channel पर मिल जाएगी. आप चाहें तो इसे वहां जाकर देख सकते हैं.

Andhadhun Movie Facts and All 3 Remakes | Maestro, Bhramam, Andhagan | Ayushman Khurana, Nithin, Prithviraj Sukumaran, Prashanth

U Turn (2019)

दोस्तों, Malayalam और Telugu रीमेक के बाद U Turn फिल्म का तीसरा रीमेक Sri Lanka में भी बनाया गया था. वहां भी ये फिल्म U Turn टाइटल के साथ ही रिलीज़ की गई थी. साथ ही ये पहली ऐसी श्रीलंकन फिल्म थी जोकि एक Kannada फिल्म की रीमेक थी.

इस फिल्म को श्री लंका में मोस्टली पॉजिटिव रिव्यू मिले थे. साथ ही ऑडियंस ने भी इस फिल्म को जबरदस्त रिस्पोंस दिया था. इतना ही नहीं ये फिल्म वहां के कई थियेटरों में 50 से भी ज्यादा दिनों तक लगातार चली थी. इसके अलावा बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म ओरिजिनल फिल्म की ही तरह Superhit रही थी.

U Turn (2020)

दोस्तों, अब बात करेंगे Kannada फिल्म U Turn के Philippines रीमेक के बारे में. Philippines में भी ये फिल्म U Turn नाम से ही बनाई गई थी और इसे साल 2020 में रिलीज़ किया गया था. श्रीलंकन रीमेक की तरह ये फिल्म भी पहली ऐसी Philippines फिल्म थी जोकि एक Kannada फिल्म से रीमेक की गई थी.

हालांकि ये फिल्म Kannada फिल्म की रीमेक जरूर थी लेकिन फिल्म के कई सीन्स ओरिजिनल फिल्म से काफी अलग थे जिसकी वजह से इस फिल्म की काफी तारीफ हुई थी. साथ ही क्रिटिक्स और ऑडियंस की तरफ से भी इस फिल्म को पॉजिटिव रिस्पोंस मिला था. इसके अलावा बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्म सक्सेसफुल रही थी.

Parugu Movie Facts and All Remake in Hindi: Heropanti | Sanju Aau Sanjana | Dabab | Allu Arjun | Tiger Shroff

Flyover (2021)

दोस्तों, इन सब के अलावा Kannada फिल्म U Turn का एक और रीमेक Bengali लैंग्वेज में बनाया गया था. बंगाली में ये फिल्म Flyover टाइटल के साथ रिलीज़ की गई थी. फिल्म में Koel Mallick और Gaurav Chakrabarty मेन रोल में नजर आये थे. इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से मिला जुला रिस्पोंस मिला था. साथ ही ऑडियंस ने भी इस फिल्म को कुछ खास रिस्पोंस नहीं दिया.

दोस्तों, बॉलीवुड की तरह बंगाल में भी साउथ की फिल्मों को लगातार रीमेक किया जा रहा है. यही वजह है कि रीमेक फ़िल्में काफी कम कामयाब हो पाती हैं. बंगाली फिल्म Flyover भी ऑडियंस को जुटाने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाई. इसका नतीजा ये निकला कि ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर Flop हो गई.

U Turn (2023)

U Turn फिल्म का पांचवां रीमेक Bollywood में बनाया गया. इस फिल्म को साल 2023 में रिलीज़ किया गया था. फिल्म में Alaya Furniturewala लीड रोल में नजर आई थीं और फिल्म को प्रोड्यूस किया था. Ekta Kapoor ने. ये फिल्म थियेटरों में नहीं बल्कि OTT प्लेटफॉर्म Zee5 पर स्ट्रीम की गई थी. फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस की तरफ से मोस्टली नेगेटिव रिव्यू मिले थे.

U Turn Upcoming Remakes

दोस्तों, रिपोर्ट्स के मुताबिक Kannada फिल्म U Turn के रीमेक के राइट्स कई अलग-अलग लैंग्वेज के लिए खरीदे गए हैं. बताया जा रहा है Chinese, Thai, Marathi और Gujarati लैंग्वेज में भी इस फिल्म के रीमेक बनाए जा रहे हैं. इन सभी की न्यूज़ भी हमें जल्दी ही मिल सकती है.

Special Request

वैसे इनमे से आपने कौन-कौन सी फिल्में देखी हैं और किसकी परफॉरमेंस आपको सबसे ज्यादा पसंद आई है. साथ ही यू टर्न फिल्म के अपकमिंग रीमेक्स को लेकर आपकी क्या राय है? कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

Founder & Author : My name is Deepak Giri & I am from New Delhi, India. Filmi FryDay is your one stop shop for everything Entertainment.

Leave a Comment