Top 10 Upcoming Bollywood Remake of South Indian Movies 2024-2025 Complete List

Top 10 South Indian Movies Getting a Bollywood Remake in 2024-2025

Upcoming Bollywood Remake of South Indian Movies: दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि Bollywood और South फिल्म इंडस्ट्री के बीच रीमेक का सिलसिला काफी पुराना है. बात करें सिर्फ बॉलीवुड की तो बॉलीवुड में अभी तक ढेर सारी रीमेक फिल्में बन चुकी हैं और आने वाले समय में भी ऐसी कई फिल्में रिलीज़ होने वाली हैं जोकि साउथ फिल्म इंडस्ट्री की रीमेक होंगी. आज की इस पोस्ट में हम Bollywood की आने वाली उन्ही टॉप 10 फिल्मों के बारे में बात करने वाले हैं जो साउथ इंडियन फिल्मों की रीमेक हैं.

You can watch video also

10 Upcoming Bollywood Remake of South Indian Movies

Shaitaan

सबसे पहले बात करते हैं थ्रिलर फिल्म शैतान के बारे में जिसका टीज़र कुछ टाइम पहले ही में रिलीज़ किया गया था. फिल्म में अजय देवगन (Ajay Devgn), आर माधवन (R Madhvan) और ज्योतिका (Jyothika) मेन रोल में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म की रिलीज़ डेट 8 मार्च 2024 फाइनल की गई है. इस फिल्म को लेकर भी रिपोर्ट्स आ रही हैं कि ये फिल्म साल 2023 में रिलीज़ हुई गुजरती सुपरनेचुरल फिल्म Vash की रीमेक होगी.

बात करें फिल्म वश की तो इस फिल्म को सभी जगह से हाइली पॉजिटिव रिस्पोंस मिला था और बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्म सक्सेसफुल रही थी. अब देखना होगा कि शैतान बॉक्स ऑफिस पर क्या गुल खिलाती है?

shaitaan remake of gujrati movie vash

Baby John

अब बात करेंगे वरुण धवन (Varun Dhawan) की मच अवेटेड फिल्म ‘बेबी जॉन’ के बारे में जिसकी अनाउंसमेंट हाल ही में की गई है. इस फिल्म का फर्स्ट लुक टीज़र रिलीज़ किया जा चुका है जिसके बाद ऑडियंस के बीच इस फिल्म को लेकर काफी जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. इतना ही नहीं इस फिल्‍म को इस साल की सबसे बड़ी एक्‍शन एंटरटेनर फिल्म भी बताया जा रहा है.

खैर, बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का हाल कैसा रहता है ये तो इसकी रिलीज़ के बाद ही पता चलेगा लेकिन उससे पहले आपको बता दें कि इस फिल्म को लेकर रिपोर्ट्स आ रही हैं कि ये फिल्म तमिल (Tamil) सुपरस्टार विजय (Vijay) की फिल्म थेरी (Theri) की रीमेक होगी.

baby john remake of tamil film theri

वैसे भी वरुण धवन स्टारिंग बेबी जॉन को Atlee प्रोड्यूस कर रहे हैं और विजय की फिल्म थेरी का डायरेक्शन भी इन्होने ही किया था. इन सब के अलावा थेरी फिल्म में भी दो हीरोईन दिखाई गईं थीं जबकि ‘बेबी जॉन’ में भी वरुण धवन के साथ कीर्ति सुरेश और वामिका गब्‍बी को देखा जायेगा. ये फिल्‍म 31 मई 2024 में रिलीज़ की जाएगी.

Govinda Remake Movies: हॉलीवुड और साउथ की रीमेक हैं गोविंदा की ये 10 सुपरहिट फिल्में

Sarfira

दोस्तों, 2020 में Tamil सुपरस्टार Suriya की फिल्म Soorarai Pottru रिलीज़ हुई थी. हालांकि Covid की वजह से ये फिल्म थियेटरों में रिलीज़ नहीं हो पाई और इसे OTT प्लेटफार्म Amazon Prime Video पर स्ट्रीम किया गया था. इसके बावजूद इस फिल्म को ऑडियंस की तरफ से शानदार रिस्पोंस मिला. इतना ही नहीं इस फिल्म को उस साल ढेर सारे अवॉर्ड भी दिए गए थे. साथ ही इस फिल्म को Oscar के लिए भेजा गया था लेकिन इसका सिलेक्शन नहीं हो पाया.

Akshay Kumar Upcoming Movies 2023-2024-2025 startup soorarai pottru remake

तमिल लैंग्वेज के अलावा इस फिल्म को Telugu, Malayalam, Kannada और Hindi में डब भी किया जा चुका है. इसके बावजूद इसका रीमेक Bollywood में बनाया जा रहा है. हाल ही में Akshay Kumar ने इस फिल्म के टाइटल का खुलासा किया. इस फिल्म को सरफिरा टाइटल के साथ रिलीज़ किया जायेगा.

अक्षय के अलावा इस फिल्म में Radhika Madan भी नजर आयेंगी. साथ ही Paresh Rawal सर अपने उसी रोल में नजर आने वाले हैं जोकि उन्होंने ओरिजिनल फिल्म Soorarai Pottru में निभाया था. फिल्म की काफी शूटिंग हो चुकी है और इसकी रिलीज़ डेट 12 जुलाई 2024 फाइनल की गई है. इतना ही नहीं रिपोर्ट्स में ये भी बताया जा रहा है कि अक्षय कुमार स्टारिंग सरफिरा में Suriya भी कैमियो करते नजर आएंगे. वैसे अक्षय के साथ सूर्या को बड़े परदे पर एक साथ देखना काफी इंटरेस्टिंग हो सकता है.

Akshay Kumar Remake Movies: साउथ की रीमेक हैं अक्षय कुमार की ये 10 सुपरहिट फिल्में

Joseph Hindi Remake

दोस्तों, अब जब लगभग पूरा Bollywood रीमेक फ़िल्में करने पे तुला हुआ है तो ऐसे में Sunny Deol ही क्यों पीछे रहें. जी हाँ, कुछ टाइम पहले ही रिपोर्ट्स आई थीं कि सनी देओल ने 2018 में रिलीज़ हुई Malayalam Crime-Thriller फिल्म Joseph के Hindi रीमेक के लिए हां कर दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का टाइटल Soorya रखा गया है.

मलयालम फिल्म जोसफ की बात करें तो इस फिल्म में Joju George लीड रोल में नजर आये थे. जोसेफ एक ऐसे सख्स की कहानी है जोकि एक रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर है और अपनी जिंदगी जी रहा है. लेकिन तभी उसे डिपार्टमेंट की तरफ से एक केस सुलझाने के लिए कहा जाता है. इस इन्वेस्टीगेशन में जोसफ की निजी जिंदगी से जुड़े कई राज़ खुलते हैं जिसे देखकर सभी हैरान रह जाते है. फिल्म की स्टोरी कई यूनिक है जोकि अंत तक दर्शकों को बांधे रखती है.

13 Upcoming Bollywood Remakes of South Indian Movies 2023-2024 Complete List joseph remake sunny deol

इस फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस दोनों की तरफ से शानदार रिस्पोंस मिला था. साथ ही बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्म सक्सेसफुल रही थी. इतना ही नहीं इस फिल्म में Joju George को उनकी बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए National Award भी दिया था. इसके अलावा फिल्म को उस साल और कई केटेगरी में ढेर सारे अवॉर्ड मिले थे. इतना ही नहीं इस फिल्म की पॉपुलरिटी को देखते हुए Tamil, Telugu और Kannada में इसके अभी तक 3 रीमेक बनाए जा चुके हैं.

फिलहाल सनी पाजी के पास Baap और Lahore 1947 भी पाइपलाइन में है जिनकी शूटिंग चल रही है. इसके साथ-साथ वो Joseph के रीमेक पर भी काम कर रहे हैं. ‘जोसेफ’ के Hindi रीमेक में सनी देओल South एक्टर जोजू जॉर्ज की भूमिका में नजर आएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के कुछ सीन्स में Hindi ऑडियंस के हिसाब से कुछ बदलाव किए हैं. ये फिल्म भी इसी साल रिलीज़ की जाएगी.

Mrs.

लिस्ट में अगली फिल्म है मिसेज जिसमे सान्या मल्होत्रा लीड रोल में नजर आयेंगी. फिल्म का टीज़र पहले ही रिलीज़ किया जा चुका है लेकिन इसकी रिलीज़ में देरी हो रही है. टीज़र ऑडियंस को काफी पसंद आया था लेकिन देखना होगा कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई करती है. खैर, आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि ये फिल्म 2021 में रिलीज़ हुई मलयालम फिल्म ‘द ग्रेट इंडियन किचन’ (The Great Indian Kitchen) की ऑफिसियल रीमेक है.

mrs sanya malhotra movie remake of the great indian kitchen

मलयालम फिल्म को ऑडियंस की तरफ से काफी अच्छा रिस्पोंस मिला था अब देखना होगा कि इसके हिंदी वर्जन में सान्या मल्होत्रा क्या कमाल दिखाती हैं? वैसे ये फिल्म इसी साल रिलीज़ होनी है.

Naandhi Hindi Remake

दोस्तों, Ajay Devgn की फिल्म शैतान के अलावा के अलावा एक और रीमेक पाइपलाइन में है जोकि Telugu फिल्म Naandhi की ऑफिसियल रीमेक होगी. Naandhi फिल्म की बात करें तो ये एक Courtroom-Drama फिल्म थी जो 2021 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में एक ऐसे सख्स की कहानी दिखाई गई है जो मर्डर के झूठे आरोप में जेल में है और सही जस्टिस का इंतजार करता रहता है. फिल्म में लीड रोल में Allari Naresh नजर आये थे. फिल्म ऑडियंस को बेहद पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी सक्सेसफुल रही थी.

13 Upcoming Bollywood Remakes of South Indian Movies 2023-2024 Complete List nandhi remake ajay devgn

इस फिल्म की पॉपुलैरिटी को देखते हुए South के जाने माने प्रोडूसर Dil Raju ने इसके रीमेक के राइट्स खरीद लिए थे जिसके बाद वो Ajay Devgn को लेकर इस फिल्म का Hindi रीमेक बना रहे हैं. इस फिल्म की अनाउंसमेंट हो चुकी है जो इस साल के एंड में या फिर अगले साल रिलीज़ की जा सकती है.

Ajay Devgn Remake Movies: साउथ, हॉलीवुड या बॉलीवुड की रीमेक हैं अजय देवगन की ये 10 पॉपुलर फिल्में

Anniyan Hindi Remake

दोस्तों, साल 2005 में रिलीज़ हुई Tamil सुपरस्टार Vikram की Psychological Action Thriller फिल्म Anniyan आप सभी ने जरूर देखी होगी. Hindi वर्जन में ये फिल्म Aparichit नाम से रिलीज़ हुई थी और इसके साथ ये फिल्म साउथ इंडिया की सभी भाषाओँ में भी रिलीज़ की गई थी. इंडिया के अलावा ये फिल्म विदेशो में भी खूब पसंद की गई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड बनाए थे.

13 Upcoming Bollywood Remakes of South Indian Movies 2023-2024 Complete List anniyan remake

इतना ही नहीं इस फिल्म को उस साल ढेर सारे अवॉर्ड भी दिए गए थे. कुछ टाइम पहले ही मेकर्स ने इस फिल्म के Hindi रीमेक को लेकर अनाउंसमेंट की थी. इस रिपोर्ट में बताया गया था कि इस फिल्म को ओरिजिनल फिल्म के डायरेक्टर Shankar ही डायरेक्ट करेंगे और लीड रोल में Ranveer Singh को देखा जायेगा. रणवीर के साथ इस फिल्म में Kiara Advani भी नजर आयेंगी. हालांकि फिलहाल ये प्रोजेक्ट होल्ड पर है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ये फिल्म अगले साल रिलीज़ की जा सकती है.

Comali Hindi Remake

दोस्तों, 2019 में Jayam Ravi स्टारिंग Tamil फिल्म Comali रिलीज़ हुई थी जिसे ऑडियंस और क्रिटिक्स दोनों की तरफ से शानदार रिस्पोंस मिला था. इतना ही नहीं ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी Blockbuster हुई थी. वैसे तो ये फिल्म Hindi लैंग्वेज में भी डब हो चुकी है और आप में से इसे काफी लोग देख चुके होंगे लेकिन फिर भी इसका रीमेक Bollywood में बनाया जा रहा है.

13 Upcoming Bollywood Remakes of South Indian Movies 2023-2024 Complete List comali remake

September 2019 में बताया गया था कि Boney Kapoor ने Comali फिल्म के Hindi रीमेक के राइट्स खरीद लिए हैं और इस फिल्म में वो अपने बेटे Arjun Kapoor को लेने वाले हैं. हालांकि ये फिल्म भी Covid की वजह से डिले हो गई और इसके बाद से फिल्म में लगातार देरी होती गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये प्रोजेक्ट भी पाइपलाइन में है जिसकी अनाउंसमेंट जल्दी ही की जा सकती है. लेकिन देखना ये है कि क्या Jayam Ravi की तरह Hindi वर्जन में Arjun Kapoor अपना जादू दिखा पाते हैं या नहीं?

Love Today Hindi Remake

Upcoming Bollywood Remakes में अगला नाम है तमिल फिल्म Love Today की रीमेक का. बात करें फिल्म लव टुडे के बारे में तो इस फिल्म में Pradeep Ranganathan और Ivana मेन रोल में नजर आये थे. इस फिल्म की स्टोरीलाइन के बारे में थोड़ी बात करें तो फिल्म में सच्चा प्यार करने वाले एक कपल की कहानी दिखाई गई है लेकिन जब इस बारे में लड़की के फादर को पता चलता है तो वो दोनों के सामने चैलेंज रखता है कि वो दोनों एक दूसरे का फ़ोन चैक करेंगे.

लेकिन जैसे ही दोनों फ़ोन चेक करते हैं तो ऐसा तहलका, ऐसी तबाही और ऐसा तूफान आता है, जिस पर किसी को विश्वास नहीं होता. आखिर उन दोनों के फोन में ऐसा क्या मिलता है कि दोनों की जोड़ी टूटने की कगार पर चली जाती है? ये जानने के लिए आपको ये फिल्म देखनी पड़ेगी.

love today remake in hindi

ये फिल्म ऑडियंस को काफी पसंद आई और साल 2022 की बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म भी बनी थी जिसने सिनेमाघरों में 100 दिनों तक लगातार चलने का रिकॉर्ड बनाया था. इतना ही नहीं इस फिल्म को कुल 5 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था और फिल्म ने वर्ल्डवाइड 100 करोड़ रूपये भी ज्यादा का बिज़नेस किया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के हिंदी रीमेक में आमिर खान के बड़े बेटे जुनैद खान और श्रीदेवी की छोटी बेटी खुशी कपूर लीड रोल में नजर आएंगे. इस फिल्म का डायरेक्शन अद्वैत चंदन करेंगे जो इससे पहले आमिर के लिए लाल सिंह चड्ढा और सीक्रेट सुपरस्टार बना चुके हैं. अब देखना होगा कि ये फिल्म हिंदी लैंग्वेज में ऑडियंस को कितना एंटरटेन कर पाती है.

Nayattu Hindi Remake

दोस्तों, मार्टिन प्राकट (Martin Prakkat) के डायरेक्शन में बनी मलयालम फिल्म ‘नयट्टू’ (Nayattu) 2019 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में 3 पुलिस ऑफिसर की कहानी दिखाई गई है, जो पॉलिटिकल मामलों के चलते कंट्रोवर्सी में फंस जाते हैं और पुलिस स्टेशन से भाग जाते हैं. इसी बीच तीनों में से एक सुसाइड कर लेता है. लेकिन कैसे ये खुद को बेगुनाह साबित कर पाते हैं? यही सब फिल्म में दिखाया गया है.

फिल्म का एंड काफी इमोशनल है जोकि ऑडियंस पर अपनी छाप छोड़ता है. हालांकि, Covid की वजह से ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन जब ये फिल्म Netflix पर रिलीज हुई थी तो इसे ऑडियंस की तरफ से खूब प्यार मिला.

13 Upcoming Bollywood Remakes of South Indian Movies 2023-2024 Complete List nayattu remake

यही वजह है कि जब इस फिल्म की पॉपुलैरिटी काफी बढ़ गई तो इस फिल्म के रीमेक के राइट्स Telugu, Tamil और Hindi लैंग्वेज में अलग-अलग खरीदे गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक Telugu रीमेक के राइट्स Allu Arjun ने खरीदे हुए हैं और Hindi लैंग्वेज में इसका रीमेक जॉन अब्राहम (John Abraham) बना रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि ये फिल्म इस साल के एंड में या फिर अगले साल रिलीज़ की जा सकती है.

Special Request:

इनमे से आपको कौन सी फिल्म का सबसे ज्यादा इंतजार है? साथ ही Hindi रीमेक के लिए चुनी गई स्टारकास्ट को लेकर आपकी क्या राय है? कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

Founder & Author : My name is Deepak Giri & I am from New Delhi, India. Filmi FryDay is your one stop shop for everything Entertainment.

Leave a Comment