Top 10 Worst Bollywood Remakes of South Indian Movies

WORST BOLLYWOOD REMAKES EVER

Worst Bollywood Remakes of South Indian Movies: दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आये दिन Bollywood वाले South इंडियन फिल्मों की रीमेक करते रहते हैं. कुछ चुनिंदा फिल्में ऐसी जरूर हैं जिन्हें ओरिजिनल फिल्मों की तरह खूब पसंद किया गया लेकिन मैक्सिमम रीमेक फिल्में ऐसी हैं जिन्हें रीमेक कर मेकर्स ने बहुत बड़ी गलती की. इनमे से काफी फिल्में ऑडियंस को बिलकुल भी पसंद नहीं आईं. आज की इस पोस्ट में हम Bollywood की उन्ही 10 Bollywood रीमेक के बारे में बात करने वाले हैं. तो आइये देखते हैं.

You can watch video also

Worst Bollywood Remakes of South Indian Movies – Top 10 List

Tevar (2015)

दोस्तों, 2015 में फिल्म Tevar रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में Arjun Kapoor और Sonakshi Sinha लीड रोल में नजर आये थे. इस फिल्म को Arjun Kapoor के फादर Boney Kapoor ने प्रोड्यूस किया था. फिल्म ऑडियंस को बिलकुल भी पसंद नहीं आई थी. आप में से काफी लोग जानते होंगे लेकिन जो नहीं जानते हैं उन्हें बता देता हूं ये फिल्म 2003 में रिलीज़ हुई Mahesh Babu की Telugu फिल्म Okkadu की ऑफिसियल रीमेक थी.

Mahesh Babu की फिल्म Okkadu को ऑडियंस की तरफ से जबरदस्त रिस्पोंस मिला था और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी Superhit रही थी वहीँ Tevar बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह Flop रही.

Policegiri (2013)

अब बात करते हैं Sanjay Dutt स्टारर Policegiri के बारे में जो 2013 में रिलीज़ की गई थी. इस फिल्म में संजय दत्त के अलावा Prachi Desai और Prakash Raj भी नजर आये थे. हालांकि फिल्म में कई अच्छे एक्शन सीक्वेंस दिखाए गए थे लेकिन फिर भी इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से मैक्सिमम नेगेटिव रिव्यू मिले थे. इतना ही नहीं ऑडियंस ने भी इस फिल्म को पूरी तरह नकार दिया.

दोस्तों, Policegiri 2003 में रिलीज़ हुई Vikram स्टारर Saamy की ऑफिसियल रीमेक थी. Saamy ऑडियंस को खूब पसंद आई थी जिसने कई रिकॉर्ड बनाए थे. Saamy बॉक्स ऑफिस पर बड़ी Blockbuster रही थी जबकि Policegiri अपना बजट भी नहीं निकाल पाई और Flop हो गई.

Top 10 Most Successful Bollywood Remake of South Indian Movies

Hungama 2 (2021)

हाल ही में Disney+Hotstar पर Bollywood फिल्म Hungama 2 रिलीज़ हुई है. इस फिल्म का डायरेक्शन Bollywood और South फिल्मों के जाने माने डायरेक्टर Priyadarshan ने किया है. इस फिल्म में Paresh Rawal, Shilpa Shetty, Meezaan Jaffery और Pranitha Subhash जैसे कई एक्टर्स नजर आये हैं.

फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस दोनों की तरफ से मैक्सिमम नेगेटिव रिव्यू मिले हैं. प्रियदर्शन की पुरानी फिल्म Hungama ऑडियंस को खूब पसंद आई थी. इसलिए हंगामा 2 से भी ऑडियंस को काफी उम्मीदें थीं. लेकिन ये फिल्म ऑडियंस को उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई है.

दोस्तों, आप में से काफी कम लोग जानते होंगे कि हंगामा 2 1994 में रिलीज़ हुई Priyadarshan के खुद के डायरेक्शन में बनी Malayalam फिल्म Minnaram की ऑफिसियल रीमेक है. Minnaram ऑडियंस को काफी पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर Hit रही थी. अगर हंगामा 2 भी थियेटरों में रिलीज़ होती तो निश्चित तौर पर Flop हो जाती.

Laxmii (2020)

दोस्तों, हंगामा 2 की तरह Bollywood फिल्म Laxmii भी OTT प्लेटफ़ॉर्म Disney+Hotstar पर रिलीज़ हुई थी. 2020 में रिलीज़ हुई इस फिल्म में Akshay Kumar और Kiara Advani लीड रोल में नजर आये थे. ये फिल्म 2011 में रिलीज़ हुई Tamil फिल्म Kanchana की ऑफिसियल रीमेक थी और इस फिल्म का डायरेक्शन भी ‘कंचना’ फिल्म के ओरिजिनल डायरेक्टर Raghava Lawrence ने ही किया था. कंचना ऑडियंस को खूब पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी Blockbuster रही थी.

दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि राघव लॉरेंस की फिल्म कंचना काफी टाइम पहले Hindi में डब हो चुकी थी जिसे लोग कई बार देख चुके थे. इसी वजह से ऑडियंस को उम्मीद थी कि Laxmii फिल्म में उन्हें कुछ नया देखने को मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

रिलीज़ होते ही क्रिटिक्स की तरफ से फिल्म को नेगेटिव रिव्यू का सामना करना पड़ा और ऑडियंस ने भी फिल्म को पूरी तरह नकार दिया. फिल्म थियेटरों में तो रिलीज़ नहीं हुई लेकिन अगर रिलीज़ होती तो निश्चित तौर पर Flop हो जाती.

Top 10 Upcoming Bollywood Remake of South Indian Movies 2024-2025 Complete List

Jai Ho (2014)

दोस्तों, 2014 में Salman Khan की फिल्म Jai Ho रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म को Salman Khan के भाई Sohail Khan ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया था. आप में से काफी कम लोग जानते होंगे कि ये फिल्म 2006 में रिलीज़ हुई South के Megastar Chiranjeevi की Telugu फिल्म Stalin की ऑफिसियल रीमेक थी.

Stalin ऑडियंस को बेहद पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी Blockbuster रही थी जबकि Jai Ho ज्यादा ऑडियंस को जुटाने में कामयाब नहीं हो पाई. फिल्म को मैक्सिमम क्रिटिक्स की तरफ से नेगेटिव रिव्यू का सामना करना पड़ा और बॉक्स ऑफिस पर भी इस फिल्म को सक्सेस नहीं मिल पाई.

Ramaiya Vastavaiya (2013)

अब बात करते हैं 2013 में रिलीज़ हुई फिल्म Ramaiya Vastavaiya के बारे में, जिसमे लीड रोल में Girish Kumar और Shruti Haasan नजर आये थे. इस फिल्म का डायरेक्शन Prabhu Deva ने किया था. आप में से काफी लोग जानते होंगे कि ये फिल्म 2005 में रिलीज़ हुई प्रभुदेवा के खुद के डायरेक्शन में बनी Telugu फिल्म Nuvvostanante Nenoddantana की ऑफिसियल रीमेक थी.

जहां Nuvvostanante Nenoddantana ऑडियंस को खूब पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर भी Blockbuster रही. वहीँ Ramaiya Vastavaiya ऑडियंस को जुटाने में नाकामयाब रही और बॉक्स ऑफिस पर Flop हो गई.

Top 10 Indian Actors Who Acted In Remake of Their Own Movies

Run (2004)

दोस्तों, 2004 में Hindi फिल्म Run रिलीज़ हुई थी जिसमे Abhishek Bachchan और Bhumika Chawla लीड रोल में नजर आये थे. फिल्म में Vijay Raaz की कॉमेडी के अलावा कुछ भी देखने लायक नहीं था. क्रिटिक्स और ऑडियंस दोनों ने इस फिल्म को नकार दिया. इसका नतीजा ये निकला कि बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म अपना बजट भी नहीं निकाल पाई और Flop हो गई.

दोस्तों, Run साल 2002 में रिलीज़ हुई Madhavan स्टारर Tamil फिल्म Run की ही रीमेक थी. ये फिल्म ऑडियंस को खूब पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी Blockbuster रही थी.

Kyon Ki (2005)

दोस्तों, अब बात करते हैं Salman Khan की फिल्म Kyon Ki के बारे में. 2005 में रिलीज़ हुई इस फिल्म में सलमान के अलावा Jackie Shroff, Kareena Kapoor और Rimi Sen जैसे कई एक्टर्स नजर आये थे. फिल्म का डायरेक्शन Priyadarshan ने किया था. आप में से काफी कम लोग जानते होंगे कि ये फिल्म 1986 में रिलीज़ हुई Priyadarshan के खुद के डायरेक्शन में बनी Mohanlal स्टारर Malayalam फिल्म Thalavattam की ऑफिसियल रीमेक थी.

Thalavattam ऑडियंस को काफी पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर Blockbuster रही. इतना ही नहीं ये फिल्म साल 1986 की Highest Grossing Malayalam Film भी बनी थी. जबकि Kyon Ki फिल्म को ऑडियंस और क्रिटिक्स दोनों की तरफ से नेगेटिव रिव्यू का सामना करना पड़ा. बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म अपना बजट भी निकाल पाई और Flop हो गई.

South India vs Bollywood: 10 Times When South Indian Cinema Dominated Bollywood

Big Brother (2007)

2007 में Sunny Deol की Action फिल्म Big Brother रिलीज़ हुई थी. हालांकि बाद में ये फिल्म टीवी पर काफी पसंद की गई लेकिन थियेटरों में ऑडियंस को जुटाने में कामयाब नहीं हो पाई थी. क्रिटिक्स और ऑडियंस दोनों ने इस फिल्म को नकार दिया. शायद आप लोग नहीं जानते होंगे लेकिन इस फिल्म का प्लाट साल 1995 में रिलीज़ हुई Rajinikanth स्टारर Tamil फिल्म Baashha से काफी इंस्पायर्ड था.

Baashha बॉक्स ऑफिस पर Mega Blockbuster रही थी जिसने कई रिकॉर्ड कायम किये थे. जबकि Big Brother बॉक्स ऑफिस पर अपना बजट निकालने में भी कामयाब नहीं हो पाई और Flop हो गई.

EK: The Power of One (2009)

दोस्तों, इस लिस्ट में आखिरी फिल्म है EK: The Power of One जो 2009 में रिलीज़ की गई थी. इस फिल्म में Bobby Deol और Shriya Saran लीड रोल में नजर आये थे. ये फिल्म 2005 में रिलीज़ हुई Mahesh Babu की Telugu फिल्म Athadu की ऑफिसियल रीमेक थी.

जहां Athadu ऑडियंस को खूब पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर भी Superhit रही. वहीँ बॉबी देओल की फिल्म Ek: The Power of One को ऑडियंस ने पूरी तरह नकार दिया और बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म Disaster साबित हुई.

Special Request:

इनमे से आपको कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद आई कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

Founder & Author : My name is Deepak Giri & I am from New Delhi, India. Filmi FryDay is your one stop shop for everything Entertainment.

Leave a Comment