Top 10 Bollywood Unreleased Movies Part 3: 10 Bollywood Movies That Were Shelved or Never Were Released – Part 3

EP03: ये 10 Bollywood फिल्में रिलीज़ होती तो तहलका मचा देतीं

Bollywood Unreleased Movies Part 3: दोस्तों, आज की इस पोस्ट में हम Bollywood की उन 10 फिल्मों के बारे में बात करने वाले हैं जो कुछ रीज़न की वजह से रिलीज़ नहीं हो पाईं. इनमे से कुछ फिल्मे ऐसी हैं जिनकी काफी शूटिंग कम्पलीट भी हो गई जबकि कुछ फिल्में स्टार्ट होने से पहले ही बंद हो गईं.

ये Bollywood Unreleased Movies का तीसरा पार्ट है. अगर आपने अभी तक पहला और दूसरा पार्ट नहीं देखा है तो आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से जाकर देख सकते हैं.

Top 10 Bollywood Unreleased Movies: Part 1

Top 10 Bollywood Unreleased Movies: Part 2

You can watch video also about Bollywood Unreleased Movies Part 3

Bollywood Unreleased Movies Part 3 – Top 10 List

1. Jai Devaa (1993)

दोस्तों, 1991 में रिलीज़ हुई Salman Khan, Sanjay Dutt और Madhuri Dixit की फिल्म Saajan आप सभी ने जरूर देखी होगी. फिल्म ऑडियंस को बेहद पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी Superhit रही थी. इसी फिल्म के डायरेक्टर Lawrence D’Souza, Love Triangle पर बेस्ड एक और फिल्म बनाने वाले थे लेकिन ये एक वोइलेंट लव स्टोरी थी.

Top 10 Bollywood Unreleased Movies Part 3 sanjay-dutt-mithun-chakraborty-madhuri-unreleased-movies-jai-devaa

इस फिल्म का टाइटल Jai Devaa रखा गया था जिसमे लीड रोल में Sanjay Dutt, Madhuri Dixit और Mithun Chakraborty नजर आने वाले थे. फिल्म साल 1993 में रिलीज़ होने वाली थी जिसकी काफी शूटिंग कम्पलीट भी हो चुकी थी. इसके अलावा फिल्म के कुछ पोस्टर्स भी जारी किये गए थे लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक Sanjay Dutt के जेल सेंटेंस के चलते फिल्म की शूटिंग रुक गई और कभी कम्पलीट नहीं हो पाई.

2. Captain India (2012)

साल 2010 में एक कंप्यूटर एनिमेटेड फिल्म Captain India बन रही थी जो 2012 में रिलीज़ होनी थी. इस फिल्म में मुंबई स्लम में रह रहे एक 15 साल के लड़के वीर की कहानी दिखाई गई थी जिसका सपना इंडियन क्रिकेट टीम में शामिल होना और कप्तानी करने का होता है.

Top 10 Bollywood Unreleased Movies Part 3 captain-india-animated-unreleased-movie

इस करैक्टर को Former Indian Cricketer Yuvraj Singh अपनी आवाज दे रहे थे. ये फिल्म हिंदी लैंग्वेज के साथ-साथ English में भी बन रही थी लेकिन कुछ अननोन रीज़न की वजह से ये फिल्म कम्पलीट नहीं हो पाई और बाद में हमेशा के लिए बंद हो गई.

Read Also : 100 से 600 करोड़ क्लब शुरू करने वाले अभिनेता

3. Danger (2017)

दोस्तों, 2016 में Aamir Khan के भाई Faisal Khan की एक Horror-Thriller फिल्म Danger की अनाउंसमेंट की गई थी. इस फिल्म का डायरेक्शन Faisal Saif कर रहे थे. फिल्म में बिहार के एक होटल के ओनर की रियल स्टोरी दिखाई गई थी जो लोगों को मारकर उनका मास अपने कस्टमर को सर्व करता था.

Top 10 Bollywood Unreleased Movies Part 3 faisal-khan-unreleased-movies-danger

फिल्म में फैजल खान ने एक गुजराती स्टॉकब्रोकर का रोल प्ले किया था जो एक दिन अपनी वाइफ के साथ उसी होटल में फंस जाता है. ये फिल्म बनकर कम्पलीट हो गई थी जिसके बाद इसका फर्स्ट लुक पोस्टर भी रिलीज़ किया गया था. साथ ही ये फिल्म 2017 में रिलीज़ होनी थी. लेकिन ये फिल्म भी कभी रिलीज़ नही हो पाई और इसका मेन रीज़न क्या था किसी को पता नहीं है.

4. Khiladi vs Khiladi (2001)

दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि Akshay Kumar को Khiladi Kumar भी कहा जाता है. बॉलीवुड में ये अभी तक खिलाड़ी फ्रेंचाइजी की कई फ़िल्में बना चुके हैं और मैक्सिमम फ़िल्में ऑडियंस को काफी पसंद आई हैं. 2001 में कुछ रिपोर्ट्स आई थीं जिनमे बताया गया था कि अक्षय कुमार अपनी खिलाड़ी फ्रेचाइजी की एक और फिल्म बना रहे हैं.

Top 10 Bollywood Unreleased Movies Part 3 akshay-kumar-unreleased-movies-khiladi-vs-khiladi

इस फिल्म का टाइटल Khiladi vs Khiladi रखा गया था जिसमे अक्षय कुमार डबल रोल में नजर आने वाले थे. फिल्म में एक रोल में अक्षय को लीड हीरो दिखाया जाना था जबकि दूसरे रोल में वो नेगेटिव किरदार में नजर आने वाले थे. ये एक एक्शन पैक फिल्म थी लेकिन फाइनेंसियल रीज़न की वजह से ये प्रोजेक्ट आगे नहीं बढ़ पाया और फिर हमेशा के लिए बंद हो गया.

Read Also : टॉप 10 बॉलीवुड फिल्में जो थियेटर में रहीं फ्लॉप लेकिन टीवी पर रहीं हिट

5. Happy Anniversary (2016)

2016 में Prahlad Kakkar ने Marital Issues पर बेस्ड एक Romantic-Drama फिल्म Happy Anniversary की अनाउंसमेंट की थी. इस फिल्म में उन्होंने Abhishek Bachchan, Aishwarya Rai, Sushant Singh Rajput, Rhea Chakraborty और Jassi Gill को कास्ट किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के डायरेक्टर Prahlad Kakkar ने एक बार ऐश्वर्या राय के Weight को लेकर कुछ कमेंट पास किये थे जिसकी वजह से ऐश और प्रह्लाद के बीच कुछ अनबन हो गई थी.

Top 10 Bollywood Unreleased Movies Part 3 sushant-singh-rajput-unreleased-movies-happy-anniversary

यही वजह रही कि ये फिल्म कभी बन ही नहीं पाई और बाद में ये प्रोजेक्ट हमेशा के लिए बंद हो गया. लगातार फ्लॉप होने के बाद भी नहीं थम रहा रीमेक का सिलसिला, दांव पर लगी हैं ये 10 बड़ी फिल्में

6. Sadhu Sant (1991)

1991 में मल्टीस्टारर फिल्म Sadhu Sant की अनाउंसमेंट की गई थी. इस फिल्म में Amitabh Bachchan, Mithun Chakraborty, Hema Malini और Amrita Singh नजर आने वाले थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक थी जिसका ऑडियंस बेसब्री से इंतजार कर रही थी.

Top 10 Bollywood Unreleased Movies Part 3 amitabh-bachchan-mithun-chakraborty-unreleased-movies-sadhu-sant

फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले ही स्क्रिप्ट और कुछ सीन्स को लेकर स्टारकास्ट और मेकर्स के बीच कुछ अनबन हो गई जिसके चलते फिल्म की शूटिंग रोक दी गई. कुछ रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि इस फिल्म को पहले Prakash Mehra डायरेक्ट करने वाले थे लेकिन उस टाइम ये पॉसिबल नहीं हो पाया.

इसके बाद धीरे-धीरे फिल्म पर काम रुक गया और बाद में ये प्रोजेक्ट हमेशा के लिए बंद कर दिया गया.

Read Also : दहल जायेगा बॉक्स ऑफिस जब टकराएंगी ये 14 बड़ी फिल्में

7. Mohabbat Ho Gayi Hai Tumse (2002)

साल 2002 में Mohabbat Ho Gayi Hai Tumse नाम से एक Romantic फिल्म रिलीज़ होने वाली थी. इस फिल्म में Sanjay Dutt, Chandrachur Singh और Shamita Shetty लीड कास्ट में थे. फिल्म बनकर कम्पलीट हो गई थी. साथ ही फिल्म के कई पोस्टर्स भी रिलीज़ हो चुके थे.

Top 10 Bollywood Unreleased Movies Part 3 sanjay-dutt-unreleased-movies-mohabbat-ho-gayi-hai-tumse

हालांकि इस फिल्म से पहले संजय दत्त और चंद्रचूड़ सिंह साल 1999 में रिलीज़ हुई फिल्म Daag: The Fire में एक साथ नजर आये थे और ये फिल्म ऑडियंस को काफी पसंद आई थी.

इसलिए फिल्म Mohabbat Ho Gayi Hai Tumse से भी ऑडियंस को काफी उमीदें थी लेकिन अचानक से ये फिल्म भी ठन्डे बस्ते में चली गई और कभी रिलीज़ नहीं हो पाई. इसके पीछे की असली वजह का कुछ पता नहीं चल पाया.

8. Amma (2018)

दोस्तों, 2018 में डायरेक्टर Faisal Saif एक बायोपिक बना रहे थे. ये बायोपिक तमिलनाडु की Former Chief Minister Jayalalithaa जी की लाइफ पर बेस्ड थी. इस फिल्म का नाम Amma रखा गया था जिसमे Ragini Dwivedi, Prashant Narayanan और Rajpal Yadav जैसे कई एक्टर्स को कास्ट किया गया था. फिल्म की शूटिंग लगभग कम्पलीट हो गई थी और सिर्फ क्लाइमैक्स शूट होना बाकी था.

Top 10 Bollywood Unreleased Movies Part 3 faisal-saif-unreleased-movies-amma

यहां तक कि फिल्म का पोस्टर भी जारी कर दिया गया था लेकिन तभी डायरेक्टर Faisal Saif ने खुलासा किया कि उन्हें लगातार फ़ोन पर जान से मारने की धमकियाँ मिल रही हैं. लोग उनसे फिल्म बंद करने की डिमांड कर रहे हैं. इसलिए वो इस फिल्म को आगे नहीं बना सकते. यही वजह थी कि ये फिल्म कभी रिलीज़ नहीं हो पाई और हमेशा के लिए बंद हो गई.

Read Also : बॉलीवुड की 10 सबसे महाफ्लॉप फिल्में

9. Har Pal (2007)

2007 में Har Pal नाम से एक Romantic-Comedy फिल्म बन रही थी जिसे Jahnu Barua डायरेक्ट कर रहे थे. फिल्म की लीड कास्ट में Preity Zinta, Shiney Ahuja, Dharmendra और Isha Koppikar को कास्ट किया गया था.

Top 10 Bollywood Unreleased Movies Part 3 priety-zinta-unreleased-movies-har-pal

फिल्म के कुछ पोस्टर्स भी रिलीज़ किये गए थे लेकिन कुछ अननोन रीज़न की वजह से फिल्म कई सालों तक डिले होती गई. इसके बाद साल 2009 में Shiney Ahuja पर उनकी सर्वेंट ने रेप के आरोप लगाये थे जिसके बाद शाइनी आहूजा को अरेस्ट भी किया गया था. इन सब मामलों के चलते ये फिल्म कभी कम्पलीट ही नहीं हो पाई और बाद में हमेशा के लिए बंद हो गई.

10. Parinaam (1993)

1993 में Parinaam नाम से एक फिल्म की अनाउंसमेंट की गई थी. ये एक Romantic-Action फिल्म थी जिसमे Akshay Kumar और Divya Bharti लीड रोल में नजर आने वाले थे. फिल्म की शूटिंग स्टार्ट होती इससे पहले ही Divya Bharti की बिल्डिंग से गिरने की वजह से डेथ हो गई.

Top 10 Bollywood Unreleased Movies Part 3 akshay-kumar-divya-bharti-unreleased-movies-parinaam

दिव्या भारती की डेथ के बाद फिल्म में किसी दूसरी एक्ट्रेस को नहीं लिया गया जिसके बाद ये प्रोजेक्ट हमेशा के लिए बंद कर दिया गया.

Special Request:

दोस्तों, Bollywood Unreleased Movies Part 3 की लिस्ट में आपके हिसाब से कौन-कौन सी फ़िल्में जरूर रिलीज़ होनी चाहिए? कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. ये जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

Founder & Author : My name is Deepak Giri & I am from New Delhi, India. Filmi FryDay is your one stop shop for everything Entertainment.

Leave a Comment