Yudhra Movie Review in Hindi: एक्शन और रोमांस से भरपूर लेकिन कहानी में दम नहीं, विलेन बनकर छा गए राघव

Siddhant Chaturvedi, Malavika Mohanan and Raghav Juyal’s Yudhra Full Movie Review in Hindi

Yudhra Movie Review in Hindi: सिध्दांत चतुर्वेदी स्टारिंग युध्रा आज सिनेमाघरों मे रिलीज़ हो चुकी है. फिल्म को रवि उद्यावर ने डायरेक्ट किया है. साथ ही फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी ने इसे प्रोड्यूस किया है. जब से युध्रा फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है तभी से ऑडियंस के बीच इस फिल्म को लेकर काफी अच्छा बज़ देखने को मिला है.

खैर, बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म कितनी अच्छी कमाई करती है यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन उससे पहले जानते हैं कि आखिर कैसी है सिद्धांत चतुर्वेदी की फिल्म युध्रा?

युध्रा फिल्म की कहानी – Yudhra Movie Storyline in Hindi

सबसे पहले Yudhra फिल्म की कहानी के बारे में थोड़ी सी रोशनी डालते हैं. युध्रा फिल्म की कहानी मुंबई पुलिस जिमखाना से शुरू होती है जीके बाद एक रोड एक्सीडेंट होता है जिसमें युध्रा के माता-पिता की जान चली जाती है. कार्तिक राठौर यानी कि गजराज राव, युध्रा को गोद ले लेते हैं और उसको पाल पोशकर बड़ा करते हैं. युध्रा के पिता कार्तिक राठौर और पुलिस ऑफिसर रहमान सिद्दीकी (राम कपूर) अच्छे दोस्त हैं.

Adbhut Movie Review in Hindi: वही पुरानी घिसी पिटी कहानी, सिर्फ नवाज़ुद्दीन सिद्धिकी ही प्लस पॉइंट

इसी बीच पता चलता है कि रोड एक्सीडेंट की वजह से युध्रा के सिर में चोट लगी थी जिसकी वजह से उसमें गुस्से की प्रॉब्लम शुरू हो जाती है. इसकी वजह से उसे बार-बार गुस्सा करता रहता है. युध्रा के किस व्यवहार को ठीक करने के लिए कार्तिक राठौर और रहमान सिद्दीकी उसे पुणे में नेशनल कैडेट ट्रेनिंग अकादमी भेजते हैं. यहाँ पर उसकी मुलाकात निखत यानी कि मालविका मोहन से होती है जोकि रहमान सिद्दीकी की बेटी है और उसकी बचपन में युध्रा से काफी अच्छी दोस्ती थी.

अभी तक सब कुछ ठीक था लेकिन इसी दौरान युध्रा को पता चलता है कि उसके रोड एक्सीडेंट में जो उसके माता पिता की मौत ही थी वो एक सोची समझी साजिश थी. उसे पता चलता है कि इसके पीछे अंडरवर्ल्ड के लोगों का हाथ है. बस फिर शुरू होता है असली खेल. अब युध्रा बदला लेने के लिए उतावला हो जाता है. क्या वह एजेंट के रूप में रहकर अंडरवर्ल्ड से बदला लेगा और उसकी सच्चाई उजागर करेगा या फिर खुद अंडरवर्ल्ड के जंगल में फंसकर रह जाएगा? इन सब सवालों के जवाब जानने के लिए आपको ये पूरी फिल्म देखनी पड़ेगी.

Yudhra Movie Review in Hindi by Filmi FryDay

युध्रा फिल्म के माइनस पॉइंट्स – Yudhra Minus Points

इस फिल्म का डायरेक्शन रवि उद्यावर ने किया है जो श्रीदेवी के साथ फिल्म मॉम का डायरेक्शन भी कर चुके हैं. मॉम एक बेहतरीन फिल्म थी जिसके बाद युध्रा फिल्म से और भी बेहतर की उम्मीद थी. लेकिन युध्रा उन उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई है. डायरेक्शन कई जगह कमजोर है. इतना ही नहीं राइटिंग का काम भी सही ढंग से नहीं किया गया. फिल्म का लेखन श्रीधर राघवन ने किया है जोकि वॉर, पठान और टाइगर 3 जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. युध्रा में वो जादू नहीं चला पाए. फिल्म की कहने के बारे में ऑडियंस आखिर तक भ्रमित रहती है जसकी वजह से ये कई लोगों के सर के ऊपर से जाने वाली है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Raghav Juyal (@raghavjuyal)

Sector 36 Movie Review in Hindi: क्राइम पेट्रोल देखना पसंद है तो अच्छी लगेगी विक्रांत मैसी की फिल्म सेक्टर 36

इतना ही नहीं फिल्म की कहानी चीन से श्रीलंका, पुर्तगाल और मुंबई तक कई जगह बार-बार इधर-उधर घूमती है जिसकी वजह से देखने वाले के मन में कन्फ्यूजन बना रहता है. इसलिए काफी ऑडियंस फिल्म की कहानी को आपस में जोड़ पाने में विफल रह सकती है. इन सब के अलावा फिल्म का म्यूजिक भी कुछ खास नहीं है.

युध्रा फिल्म के प्लस पॉइंट्स – Yudhra Plus Points

एक तो सिर्फ एक्शन फिल्म होती और दूसरी रोमांटिक. युध्रा में एक्शन के साथ-साथ आपको रोमांस भी देखने को मिलेगा और जिन्हें एक्शन-रोमांटिक फिल्में पसंद हैं, उन्हें ये फिल्म पसंद आ सकती है. इसके अलावा एक्शन सीक्वेंस में फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक जबरदस्त है जो कई जगह गूजबंप पैदा करता है. इसके अलावा कई जगह सिद्धांत चतुर्वेदी के एक्शन सीन्स भी काफी दमदार हैं.

बाकी स्टार कास्ट की एक्टिंग की बात करें तो सिद्धांत चतुर्वेदी अपने रोल में परफेक्ट हैं लेकिन यहाँ राघव जुयाल के बारे में भी बात करना जरूरी है. राघव अपनी हर फिल्म में खुद को बेहतर बना रहे हैं. कई जगह वो सिद्धांत पर हावी होते नजर आये हैं. बल्कि हो सकता है इस फिल्म के बाद भविष्य में उन्हें और भी कई नेगेटिव रोल्स के ऑफर मिल सकते हैं. इस फिल्म में भी उन्होंने जबरदस्त काम किया है.

बाकी फिल्मी फ्राइडे की तरफ से युध्रा को मिलते हैं 2.5/5 स्टार. अगर आप एक्शन फिल्मों के दीवाने हैं और आपको फिल्म की स्टोरी में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है तो आपको ये फिल्म पसंद आ सकती है. बाकी ज्यादा लॉजिक ढूँढने लगोगे तब भी आपको ये फिल्म निराश कर सकती है. बाकी आपने ये रिव्यू पढ़ लिया है तो आप खुद समझदार हैं.

Special Request

दोस्तों, अगर आपने सिद्धांत चतुर्वेदी और राघव जुयाल की फिल्म युध्रा देख ली है तो बताइये आपको ये फिल्म कैसी लगी? कमेंट में अपनी राय जरूर दें. जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

Founder & Author : My name is Deepak Giri & I am from New Delhi, India. Filmi FryDay is your one stop shop for everything Entertainment.

Leave a Comment