Gadar 2 Breaks Pathaan and War Record: पठान और वॉर को पछाड़कर नंबर 1 बनी गदर 2

Gadar 2 Breaks Pathaan and War Record on Day 6

Gadar 2 Breaks Pathaan and War Record: दोस्तों, सनी देओल स्टारिंग ग़दर 2 बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. फिल्म 11 अगस्त को अक्षय कुमार की OMG 2 के साथ रिलीज़ हुई थी और तभी से लेकर अभी तक फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ही 261.35 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया है. ये सनी देओल और उनके फैंस के लिए बेहद ही अच्छी खबर है.

Gadar 2 Box Office Collection Day Wise

गदर 2 के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की डिटेल में बात करें तो इस फिल्म ने रिलीज़ के पहले दिन 40.10 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी. इसके साथ ही दूसरे दिन 43.08 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 51.70 करोड़ रुपये, चौथे दिन 38.70 करोड़ रुपये और पांचवें दिन 55.40 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है.

इसके अलावा अगर फिल्म के छठे दिन के कलेक्शन के बारे में बात करें तो फिल्म ने रिलीज़ के छठे दिन यानि कि मंगलवार को इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 32.37 करोड़ रुपये की जबरदस्त कमाई की है.

Gadar 2 Breaks Pathaan and War Record

रिलीज़ के छठे दिन के कलेक्शन के मामले में गदर 2 नंबर 1 पर पहुँच गई है. इस फिल्म ने पिछली सभी बॉलीवुड फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है. दरअसल गदर 2 ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर छठे दिन 32.37 करोड़ रूपये की कमाई की है जबकि इससे पहले बॉलीवुड की बड़ी रिलीज़ फिल्मों में से शाहरुख़ खान की फिल्म पठान ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 26.50 करोड़ रूपये की कमाई की थी.

वहीँ दूसरी और बात करें Hrithik Roshan और Tiger Shroff स्टारिंग वॉर की तो इस फिल्म ने रिलीज़ के छठे दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 21.50 करोड़ रूपये की कमाई की थी. इसके अलावा छठे दिन की कमाई के मामले में ग़दर 2 ने सलमान की किक और सुल्तान, आमिर की फिल्म पीके और दंगल, रणबीर कपूर की फिल्म संजू जैसी कई बड़ी फिल्मों को पछाड़ दिया है.


हालाँकि, गदर 2 सिर्फ छठे दिन की कमाई के मामले में ही नहीं बल्कि अभी तक कई और भी रिकार्ड्स बना चुकी है. इस पर मैं आलरेडी एक आर्टिकल लिख चुका हूँ. अगर आप चाहें तो देख सकते हैं.

इन सब के अलावा ग़दर 2 अब 300 करोड़ क्लब के आंकड़े की और अग्रसर है जिसे वो जल्दी ही पूरा कर लेगी. क्योंकि जिस हिसाब से ये फिल्म ताबड़तोड़ कमाई कर रही है उस हिसाब से लग रहा है कि ये फिल्म शाहरुख़ खान की फिल्म पठान का रिकॉर्ड आसानी से तोड़ सकती है.

Gadar 2 Day 7 Box Office Collection Prediction

ट्रेड जानकारों के मुताबिक ग़दर 2 सातवें दिन लगभग 25 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है जिसके बाद फिल्म का कलेक्शन करीब 288 करोड़ रुपये हो जायेगा. इतना ही नहीं निश्चित तौर पर आठवें दिन ये फिल्म 300 करोड़ रूपये में शामिल हो जाएगी और ये भी फिल्म के लिए एक बड़ा रिकॉर्ड बनेगा.

Gadar 2 Star Cast

वैसे फिल्म में सनी देओल तारा सिंह, उत्कर्ष शर्मा जीते, अमीषा पटेल सकीना और मनीष वाधवा पाकिस्तानी मेजर जनरल के रोल में नजर आये हैं. इनके अलावा फिल्म का डायरेक्शन किया है अनिल शर्मा ने जिन्होंने गदर को भी डायरेक्ट किया था. इतना ही नहीं उत्कर्ष शर्मा इन्ही के बेटे हैं जो गदर में भी सनी देओल के बेटे के रोल में नजर आये थे.

2001 में आई Gadar का है सीक्वल

Gadar 2 साल 2001 में रिलीज़ हुई गदर का सीक्वल है. गदर का तो सभी को मालूम है कि तारा सिंह ने वहां कितना गदर मचाया था लेकिन गदर 2 में तारा सिंह की जर्नी कैसी रहती है, इसके लिए आपको ये फिल्म देखनी पड़ेगी. वैसे फिल्म को ऑडियंस की तरफ से जबरदस्त रिस्पोंस मिल रहा है. साफ जाहिर है कि 22 साल पहले रिलीज़ हुई ग़दर का जादू आज भी बरक़रार है. इसी के चलते ग़दर 2 को भी लोगों की तरफ से इतना प्यार मिल रहा है.

Special Request:

दोस्तों, अगर आपने Gadar 2 देख ली है तो इसके बारे में आप क्या कहना चाहेंगे? क्या ग़दर 2 शाहरुख़ खान की फिल्म पठान का रिकॉर्ड तोड़ पायेगी? कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें. दोस्तों, ये पोस्ट पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर करना ना भूलें, धन्यवाद.

Founder & Author : My name is Deepak Giri & I am from New Delhi, India. Filmi FryDay is your one stop shop for everything Entertainment.

Leave a Comment